+34 637 822 722 / +34 654 937 420 booking@andaluciaexperiencias.com

कारमोना

सेविल्ला शहर से केवल 34 किमी दूर स्थित, कार्मोना पर्यटन के दृष्टिकोण से स्पेन के सबसे महत्वपूर्ण शहरों में से एक है। यह उन सभी सभ्यताओं के कई और समृद्ध नमूनों को बरकरार रखता है जो समय के साथ गुजरे हैं। रोमन मूल की दीवारें, दूर से प्रभावित करती हैं; और उनके अंदर, द सिटैडल्स, द चर्च ऑफ सैन फेलिप, सांता मारिया के चर्च, सेविल्ला के दरवाजे, कॉर्डोवा के दरवाजे और कई अन्य नागरिक और धार्मिक इमारतों के रूप में स्मारक। इसके अलावा, कार्मोना एक गैस्ट्रोनॉमी का आनंद लेने की अनुमति देता है जिसमें सेविलियन और अंडालूसी परंपराओं के सबसे रसीले व्यंजनों को पेश किया जाता है। इस प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में कई प्रसिद्ध रेस्तरां हैं जैसे कि मींगालारिओ, कासा कुर्रो  मोंतोज्या, बार गोज्या आदि।

www.andalucia.org
www.andalucia.org

इटालिका का पुरातात्विक स्थल

www.andalucia.org

सेविल्ला शहर से 7 किमी दूर स्थित प्राचीन इटालिका के बाष्पीकरणीय रोमन खंड प्रभावशाली और आश्चर्यजनक रूप से बनाए हुए हैं। चौड़ी पक्की सड़कें खूबसूरत मोज़ेक-बिछे आँगन के चारों ओर बने मकानों के अवशेषों की ओर ले जाती हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि एक 20,000 सीटों वाला एम्फीथिएटर, जो अब तक का सबसे बड़ा बनाया गया है। 206 ईसा पूर्व में स्थापित इटालिका और बाद में सम्राटों ट्रोजन और हैड्रियन की जन्मस्थली (उन्होंने उत्तरी इंग्लैंड में दीवार का निर्माण किया), 2 शताब्दी ईस्वी में स्वर्ण युग का आनंद लिया, जब इसकी कई बेहतरीन इमारतों का निर्माण किया गया था। “गेम ऑफ़ थ्रोन्स” के कई एपिसोड का मंच होने के बाद, पर्यटन की संख्या यहां हर रोज बढ़ रही है। आप इस शानदार ऐतिहासिक स्थल की यात्रा गाइड के साथ या अपने दम पर,  सार्वजनिक बस सेवा के माध्यम से या साइकिल किराये पर लेके कर सकते है । समय सारिणी, प्रवेश मूल्य, टिकट आरक्षण और अन्य के बारे में जानकारी के लिए कृपया साइट के इस लिंक पर जाएं : http://www.italicasevilla.org/en/

www.andalucia.org
www.andalucia.org

लोहे की पहाड़ी

www.andalucia.org

प्राकृतिक स्मारक लोहे की पहाड़ी सड़क से 98 किमी की दूरी पर स्थित है, एक शानदार परिदृश्य है जहाँ प्रकृति और मनुष्य की क्रिया संयुक्त है, जिसका अंतिम परिणाम एक महान सौंदर्य और वैज्ञानिक और उपदेशात्मक रुचि को उजागर करता है। इस पहाड़ी की चट्टानों में लोहे की उपस्थिति खनन शोषण की उत्पत्ति थी जो रोमन काल से पिछली शताब्दी तक बनी रही।

www.andalucia.org

ओसुना

www.andalucia.org

सेविल्ला राजधानी से 83 किमी, यह एक प्राचीन और हज़ार साल का शहर में एक महान ऐतिहासिक, कलात्मक और सांस्कृतिक विरासत है, जो पुनर्जागरण वास्तुकला का एक स्पष्ट प्रतिपादक है।

www.andalucia.org

एथिखा

www.andalucia.org

अपने चर्चों के लिए टावरों के शहर के रूप में, सूरज के लिए, गर्मी में अपने बहुत गर्म जलवायु के लिए अंडालूसिया का झालर जाना जाता है। एक महत्वपूर्ण मध्ययुगीन शहर जिसमें पर्यटकों के आकर्षण का एक बहुत कुछ है। 1966 से एक ऐतिहासिक कलात्मक परिसर घोषित किया गया है, इसकी रोमन विरासत आश्चर्यजनक है, लेकिन बारोक इमारतों, चर्चों और महलों के कलाकारों की टुकड़ी के लिए भी उल्लेखनीय है।

www.andalucia.org

उतरेरा

www.andalucia.org

उतेरा नगर पालिका सेविल्ला राजधानी से 35 किमी दक्षिण में स्थित है । यह, फ्लेमेंको के ऐतिहासिक पालने में से एक, प्रसिद्ध कलाकारों के जन्मस्थान के रूप में माना जाता है। उतेरा में बार और रेस्तरां की एक अच्छी पेशकश है जो आगंतुक को एक स्वादिष्ट और समृद्ध गैस्ट्रोनोमिक ऑफ़र, राइस, मीट, मछली और विभिन्न प्रकार के स्टू प्रदान करते हैं।

www.andalucia.org

रोमन शहर मुनिगुआ

www.andalucia.org

मुनिगुआ एक पुरातात्विक स्थल है जिसे 1765 ई में खोजा गया था।यह ऐतिहासिक खनन परंपरा के एक क्षेत्र में सेविलियन पर्वत श्रृंखला में स्थित है इसकी उत्पत्ति 4 ईसा पूर्व की है, हालांकि यह I-III सदियों का शहर है, जो पुरातात्विक स्थान को छवि देता है और जिसे आज देखा जा सकता है।

www.andalucia.org
www.andalucia.org

Abrir Chat
¿Necesitas ayuda?
Hola
¿puedo ayudarte?